धोखेबाज़ों के लिए फ़ुटबॉल और जीवन के सबक

जब वे पहली बार टीम के धोखेबाज़ मिनीकैंप के लिए पिट्सबर्ग पहुंचे, तो इस साल के धोखेबाज़ वर्ग के लिए सीखने की प्रक्रिया शुरू हुई।

उनसे एक्स और ओ का परिचय कराया गया।

टीम के नए साथी, कोच और कर्मचारी मैदान के अंदर और बाहर के संबंधों को विकसित करने के साथ-साथ अभ्यस्त होने के लिए भी थे।

कॉलेज एथलीट से पेशेवर एथलीट में संक्रमण था, एक्स और ओ से परे तत्काल जिम्मेदारियों को लाया।

यही कारण है कि स्टीलर्स ने एक धोखेबाज़ कार्यक्रम लागू किया है, जो युवा खिलाड़ियों को मैदान से बाहर सभी चीजों के अनुकूल होने और पेशेवर एथलीट होने के साथ आने वाली जिम्मेदारियों को संभालने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है।

"मुझे लगता है कि यह वास्तव में मूल्यवान है," क्वार्टरबैक केनी पिकेट ने कहा। "हमारा जीवन पहले की तुलना में बहुत अलग है। हमें जो मार्गदर्शन मिलता है वह वास्तव में महत्वपूर्ण है। वे हमें सही दिशा में इंगित कर रहे हैं। हमारी हर दिन बैठकें होती थीं जिसमें हम जो मुठभेड़ करने जा रहे थे उसे कवर करते थे। इससे वास्तव में मदद मिली।

"यह सब मैदान के बाहर का सामान है। हम पारिवारिक दृष्टिकोण से क्या उम्मीद कर सकते हैं। हमारा जीवन आर्थिक रूप से कैसे बदलता है। अपने पैसे की देखभाल कैसे करें। मौसम के आने पर हमें क्या करना चाहिए क्योंकि यह कॉलेज की तुलना में बहुत लंबा है। और हमें अपने शरीर और हर चीज की देखभाल कैसे करनी चाहिए। इसमें ढेर सारी अच्छी चीजें हैं।"

पूरे वसंत के दौरान, ओटीए के बाद, कसरत के बाद, दिन के लिए फुटबॉल खत्म होने के बाद, बदमाश विभिन्न प्रकार की बैठकों के लिए एकत्र हुए। उन्होंने वित्तीय प्रबंधन और शिक्षा, निर्णय लेने, तनाव प्रबंधन, मतदाता शिक्षा, और बहुत कुछ सहित जीवन कौशल पर ध्यान केंद्रित किया।

"उन जीवन कौशल को प्राप्त करना अच्छा है," कार्यक्रम की देखरेख करने वाले खिलाड़ी विकास के स्टीलर्स निदेशक डेरेल यंग ने कहा। "मैं एक दृढ़ आस्तिक हूं जो हस्तांतरणीय कौशल हैं। मैदान के बाहर आप बहुत सी चीजें करते हैं जो आपको मैदान पर प्रभावित करते हैं। अगर हम उन सभी चीजों को पूर्ण चक्र में ला सकते हैं, तो कुछ चीजों के साथ दरवाजे पर अपने अहंकार की जांच करें, या पार्किंग में अपनी समस्याओं को छोड़ दें और जानें कि यहां आपकी देखभाल की जाती है, यह एक जीत है।

"चीजों के खांचे में वापस आना अच्छा है, उन छोटी-छोटी बारीकियों के बारे में बात करें जिन पर आप खेलते समय ध्यान नहीं देते हैं।"

यंग, जो वाशिंगटन कमांडरों, शिकागो बियर और कैरोलिना पैंथर्स के लिए खेले, ने स्टीलर्स में शामिल होने से पहले एनएफएल में खिलाड़ी सगाई और खिलाड़ी संबंधों के प्रबंधक के रूप में समय बिताया। यह वह था जो उसने अपने खेल के दिनों और लीग के साथ समय के दौरान सीखा था जिसे वह धोखेबाज़ों के लिए ला रहा है।

"आप फुटबॉल में लक्ष्य, रणनीति और KPI के बारे में सोचते हैं," यंग ने कहा। "हमारा लक्ष्य जीतना है। हमारी रणनीति यह है कि हम इसके बारे में कैसे जाने वाले हैं। और हमारा KPI है कि हम सफलता को कैसे मापते हैं। हम जो कर रहे हैं, उन चीजों को कॉर्पोरेट पक्ष में स्थानांतरित कर दिया जाता है। आप इसे एक अलग तरीके से तोड़ते हैं। मार्ग।

"यह बहुत फायदेमंद है क्योंकि आप एक लड़के के माध्यम से हो रहे हैं, उन्हें जानना, उनके मूल्य क्या हैं, वे किस पर विश्वास करते हैं और मानक के समग्र स्टीलर्स के दृष्टिकोण में यह कैसे फिट बैठता है यह मानक है। यह सिर्फ एक व्यवसाय से कहीं अधिक है मेरे लिए। आप एक लड़के को उनके दिल से मापते हैं। मैं यहां उनकी सेवा करने के लिए हूं। उन्हें खुला रखना, जो उन्हें पसंद है और जो पसंद नहीं है, उन्हें साझा करना बहुत अच्छा है। यह आगे बढ़ने वाले कार्यक्रम को आकार देता है और मैं उनसे कैसे संपर्क करता हूं क्षेत्र और उनके साथ काम करें।"

स्टीलर्स के धोखेबाज़ों ने मेल ब्लाउंट यूथ इनिशिएटिव में भाग लिया, जो स्थानीय युवाओं को मार्गदर्शन और सलाह देने में मदद करता है

सबक बहुत आंखें खोलने वाला हो सकता है, खासकर जब वह पहली तनख्वाह आती है, और बदमाश देखते हैं कि इसका कितना हिस्सा करों में जाता है।

"यह बहुत मूल्यवान रहा है," रिसीवर केल्विन ऑस्टिन III ने कहा। "हर बार जब हमारी बैठक होती है तो यह कुछ अलग होता है। यह ऐसी चीजें हैं जिनकी हमें अपने पहले सीज़न में जाने की आवश्यकता होती है। हमने (अभिनेता) टिकी डेविस से निर्णय लेने के बारे में बात की थी। यह केवल हमारे धोखेबाज़ वर्ष की ज़रूरत नहीं है, बल्कि जीवन में है।

"वित्तीय सामान हमें करों, बजट, निवेश की जानकारी और सुझावों के लिए तैयार करता है। वे चीजों पर कूदने के लिए इतने उत्सुक नहीं हैं। इसने हमें वित्तीय साक्षरता की एक विस्तृत श्रृंखला दी है। वे हमें मुफ्त उपकरण भी देते हैं, आसपास के लोग लीग जो हमारे निपटान में हैं और हमारी मदद के लिए यहां हैं।"

मेल ब्लौंट यूथ होम और अर्बन इम्पैक्ट सहित, और समुदाय के नेताओं और पूर्व खिलाड़ियों को जानने के लिए खिलाड़ी भी बाहर और समुदाय के बारे में हैं। सबसे मूल्यवान सबक में से एक उनके अपने, पूर्व लाइनबैकर रयान शाज़ियर से आया, जिन्होंने पिट्सबर्ग पाइरेट्स बेसबॉल खेल में उनके साथ एक शाम बिताई।

"उनकी एक दिलचस्प कहानी है," यंग ने कहा। "हर कोई जानता है कि मैदान पर उसके साथ क्या हुआ था। इसके बाद वह क्या कर रहा है। आप एक संक्रमण के बारे में बात करते हैं जो तब हुआ जब वह वास्तविकता शायद आज भी हमारे शुरुआती लाइनबैकर होना चाहिए। आप उन छोटी चीजों के बारे में सोचते हैं। चीजें जो आप नहीं कर सकते हैं पूर्वाभास, अनिश्चितता। यदि आप उस स्थिति में आते हैं, तो आपने खुद को तैयार करने के लिए क्या किया है। उसने कैसे संक्रमण किया है, मुझे नहीं पता कि तब क्या हुआ, वह मानसिक रूप से क्या कर रहा था, लेकिन मुझे पता है कि वह आज कहां है। मैं चाहता हूं उस कहानी को सुनने के लिए। लोग इसमें शामिल हों और उन लोगों को श्रद्धांजलि दें जिन्होंने आपके लिए मार्ग प्रशस्त किया।"

अपने पहले मिनीकैंप में स्टीलर्स 2022 धोखेबाज़ वर्ग की तस्वीरों पर एक नज़र डालें

संबंधित सामग्री

विज्ञापन देना